You are here
Home > लाइफस्टाइल > Small Breast benefits | छोटे स्तन वाली लड़कियों के 10 फायदे

Small Breast benefits | छोटे स्तन वाली लड़कियों के 10 फायदे

Small Breast benefits

Small Breast benefits | पुरुषों को अक्सर बड़े स्तन वाली लड़कियां अच्छी लगती हैं। एक तो उसमें उनकी क्लीवेज मस्त दिखती है दूसरा इससे बॉडी में कर्व अच्छे लगने लगते हैं।

मर्दों की आदत होती हैं कि जब भी किसी लड़की या महिला को देखते हैं तो सबसे पहले उनका ध्यान महिलाओं के स्तन पर जाता है और जिनके बड़े स्तन होते हैं उन्हें वो हॉट समझते हैं। माना जाता है कि बड़े स्तनों वाली महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने में मज़ा दुगना होता है।

लेकिन आपको बता दें कि रिसर्च के मुताबिक किसी लड़की का स्तन का छोटा या बड़ा होना उनके जन्म से ही निर्भर करता है और ये नेचर की देन है।

जिन महिलाओं के स्तन छोटे होते हैं उन्हें ये ग्लानि होती है कि उनके पार्टनर छोटे ब्रेस्ट होने के कारण उन्हें ज्यादा अहमियत नहीं देते।  महिलाएं अपनी बॉडी और फिगर को लेकर पॉजेशिव रहती हैं। उन्हें स्लिम ट्रिम बॉडी और सुंदर दिखने की चाह हमेशा रहती है।

आम तौर पर महिलाएं मानती है कि बडे़ हैं तो अच्छे हैं, शायद इसका मतलब आप समझ गए होंगे। यहां हम बात कर रहे हैं ब्रेस्ट साइज की। आमतौर पर लड़िकयां ब्रेस्ट साइज के हिसाब से ही अपने आपको सुंदर और कामुक मानती हैं।

इसलिये महिलाएं और लड़कियां अपने स्तनों को लेकर काफी संवेदनशील और सजग होती हैं। ऐसे में कई लड़कियां अपने ब्रेस्ट को सुडौल बनाने के लिए दवाएं और तेल का भी इस्तेमाल करती हैं ताकि वह आकर्षक लग सके।

महिलाओं का मानना है कि जिनका शरीर सुडौल और स्तन बड़े होते हैं उनकी तरफ पुरुष पहले आकर्षित होते हैं।लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि पुरुषों की व्यवहार आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है न कि आपके ब्रेस्ट साइज पर।

Small Breast benefits | महिलाएं जल्द उत्तेजित होती हैं

छोटे स्तनों के अपने फायदे हैं। छोटी ब्रेस्ट वाली महिलाएं ज्यादा जल्दी उत्तेजित होती हैं और शारीरिक संबंध को एंजॉय करती हैं। छोटे हिस्से में ही ज्यादा नर्व्स आने की वजह से कम स्पर्श में भी उत्तेजना बढ़ जाती है। आपको बता दें कि जिन लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे होते हैं उनमें एक तरह की मनोग्रंथि पाई जाती है।

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं नहीं कर पातीं इन्जॉय

वहीं अगर बात करें बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं की तो उन्हें अधिक स्पर्श की जरूरत पड़ती है ताकि वो सेक्स के दौरान एन्जॉय कर पाएं। बड़े ब्रेस्ट वाली लड़कियां सेक्स को लम्बे समय तक नहीं एन्जॉय कर पाती।

Small Breast benefits | छोटे स्तन के फायदे

छोटे स्तन के फायदे बहुत हैं। महज शारीरिक बनावट या शारीरिक संबंध बनाने की बात नहीं हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं छोटे स्तन के फायदे जिनको जानने के बाद आपको शर्म कभी भी महसूस नहीं होगी।

लड़कियों में स्तन को लेकर काफी सारी उलझने रहती है। जिन महिलाओं के स्तन छोटे होते है वह अपने स्तन के प्रति ज्यादा चिंतित देखने को मिलती हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि छोटे स्तन वाली महिलाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि छोटे स्तन से काफी सारे फायदे होते हैं

बिना ब्रा के घर से बाहर निकलना

आमतौर पर ब्रेस्ट को सुडौल दिखाने के चक्कर में लड़कियां टाइट स्ट्रेप वाली ब्रा पहनती हैं लेकिन उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ऐसे में छोटे स्तन वाली लड़कियों के लिये ब्रा पहनना आवश्यक नहीं होता है। आप बिना ब्रा के भी आराम से इधर-उधर घूम सकती हैं। कम वजन वाले स्तनों के लिये हर वक्त ब्रा पहनना जरूरी नहीं होता और आप बिना ब्रा के डांस भी कर सकती हैं।

पतली नजर आना

आपको बता दें कि जिनके बूब्स छोटे होते हैं उनका बॉडी शेप दूसरों की तुलना में ज्यादा थिन नजर आता है। कई लोग इस राज को समझ नहीं पाते हैं।

लोग आपके स्तन को नहीं घूरते

बड़े ब्रेस्ट वाली लड़कियां जब डेट पर जाती हैं तो अक्सर बातचीत के दौरान पुरुषों की नजर आपके ब्रेस्ट पर बार-बार पड़ती है और वह आपकी आंखों से ज्यादा आपके ब्रेस्ट को घूरने लगते हैं।

ऐसे में आपको असहज भी महसूस हो सकता है। ऐसे में फ्लेट बूब्स वाली लड़कियां फायदे में रहती हैं जब भी कोई मर्द उनसे बात करता है तो उनकी आंखों में ही देखता है।

ब्रा चुनने में आसानी

छोटे स्तन वाली लड़कियों के लिये ब्रा के डिजायन, कलर्स और वैरायिटी के कई ऑप्शन होते हैं वहीं बड़े ब्रेस्ट साइज वालों के लिये गिनी चुनी ही वैरायिटी बाजार में मिलती हैं।

उन्हें समझ नहीं आता है कि उन्हे सी कप लेना चाहिए या डी कप। वहीं छोटे ब्रेस्ट वाली बिना कप के भी ब्रा पहनकर फिट दिख सकती हैं।

फ्लेट बूब्स वाले लोगों के पास पैडेड, पुश-अप, ब्रालेट, हाफ कप और ना जाने क्या क्या चॉइस होती हैं और वहीं बड़े स्तन वाली महिलाओं को ब्रा खरीदते हुए भी सोचना पड़ता है।

खेलकूद में आराम

छोटे ब्रेस्ट वाली लड़कियों के लिए खेलकूद करते वक्त बहुत आराम रहता है। फ्लेट बूब्स होने की वजह से लड़कियां आराम से उछल कूद कर लेती हैं लेकिन बड़े बूब्स वाली लड़कियों के लिए खेलकूद काफी असहज हो जाता है।

छोटे स्तन वाली लड़कियां जल्द उत्तेजित होती हैं

विएना विश्वविद्यालय में एक अध्ययन के माध्यम से पता चला कि छोटे स्तन बड़े स्तन के मुकाबले 24 फीसदी ज्यादा संवेदनशील होते हैं। पुरुषों के अंदर उत्तेजना को बड़े स्तनवाली लड़कियां ज्यादा जगाती है ।

छोटे स्तन वाली लड़कियों को कमरदर्द नहीं होता

शोध से पता चला है कि बड़े ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं को कमर दर्द की शिकायत ज्यादा रहती है अपेक्षाकृत छोटे ब्रेस्ट साइज के। क्योंकि आपकी छाती का वजन ज्यादा होता है जिसकी वजह से रात में आपको कमर दर्द की परेशानी झेलनी पड़ती है।

डीप गले के कपड़े में क्लीवेज नहीं दिखता

Small Breast benefits ये हैं कि फ्लेट बूब्स वाली लड़कियां आराम से डीप गले की शर्ट या टॉप पहन सकती हैं उन्हें क्लीवेज लुक को लेकर उन्हें चिंतित करने की जरूरत नहीं है।साथ ही उन्हें बैकलेस पहनते वक्त बूब्स लिफ्टिंग टेप की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

पेट के बल सोना

बड़े ब्रेस्ट वाली लड़कियां पेट के बल सोने में असहज और घुटन महसूस करती हैं वहीं छोटे स्तन वाली लड़कियां बहुत आसानी से पेट के बल सो लेती हैं। बिस्तर पर आप ज्यादा आनंद का अनुभव करेंगी।

बढ़ती उम्र के साथ स्तनों के ढीला होना

गर्भावस्था के बाद ब्रेस्टफीडिंग के साथ-साथ आपके स्तनों की कोशिकाएं फैलने लगती हैं ऐसे में फ्लेट चेस्ट आपके लिए फायदेमंद होते हैं। यह बड़े ब्रेस्ट की तुलना में ज्यादा नहीं फैलते हैं। साथ ही इनमें झुकाव भी नहीं आता है।

Small Breast benefits | शारीरिक संबंध बनाते वक्त खास ख्याल रखें

शारीरिक संबंध बनाते वक्त में लड़की के स्तनों का खास महत्व होता है। छोटे स्तन होने के कारण अगर आपको हीन भावना होती है तो परेशान ना हों क्योंकि उन पलों के लिए इन छोटे स्तन कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण रोल निभाते हैं।

अगर आपकी गर्लफ्रैंड के स्तन छोटे हैं तो ऐसा ना समझें कि वो तुरंत आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने को तैयार हो जाएंगी। सबसे पहले तो आपने यह बात ध्यान में रखनी चाहिए की सेक्स करने के लिए लड़की की इजाजत लेना बहुत जरूरी होता है।

अगर लड़की आपके साथ सेक्स करने के लिए तैयार है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। किसी भी लड़की के साथ सेक्स करने से पहले उसे उत्तेजित करना बहुत जरूरी होता है। क्योंकि बिना उत्तेजित किया अगर आप उसके साथ सेक्स करते हैं सेक्स करने में आपको मजा नहीं आएगा और इस वक्त बड़े नहीं जनाब बल्कि छोटे स्तन ही काम आते हैं।

Small Breast benefits को अगर आपने से समझ लिया है तो आप ज़रूर बताएं कि Small Breast benefits पर लेख आपको कैसा लगा।

रिलेशनशिप की और खबरों के लिए Tharkii से जुड़े रहें और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

Leave a Reply

Top