You are here
Home > लाइफस्टाइल > अंधेरे में सेक्स करने से महिलाएं जल्दी होती हैं प्रेग्नेंट, शोध में खुलासा

अंधेरे में सेक्स करने से महिलाएं जल्दी होती हैं प्रेग्नेंट, शोध में खुलासा

अंधेरे में सेक्स

अंधेरे में सेक्स करने से महिलाएं जल्दी होती हैं प्रेग्नेंट, शोध में खुलासा, कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जो इस बात से परेशान रहते हैं कि उनकी महिला साथी कई बार सेक्स करने के बाद भी जल्दी प्रेगनेंट नहीं हो पाती। आपकी इसी समस्यां का समाधान हाल ही में हुए एक शोध में मिल गया हैं। वैज्ञानिकों के नए शोध के मुताबिक कमरे में जलती हुई बत्ती में सेक्स होने से यह प्रेगनेंट होने में बाधा डाल रही है। इस नए शोध के अनुसार कंम्यूटर से निकलने वाली रोशनी और स्ट्रीट लाइट से छनकर आने वाली रोशनी, दोनों ही महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर गहरा असर डाल रही है।

इसे भी पढ़िए:   शादी के बाद इस काम की वजह से बढ़ता है लड़कियों के स्तन का साइज़!

यदि आप सेक्स करने से पहले लाइट बंद कर देंगे तो औरतों के प्रेगनेंट होने की संभावनाएं भी बढ़ जाएगी। शोधकर्ताओं ने इसका प्रयोग चूहों पर आजमाया हैं। शोध में पाया गया कि चूहों में रोशनी के कम या ज्यादा होने से कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन जिनकी उम्र ज्यादा हो चुकी थी, उनकी अंधेरे में सेक्स करने पर गर्भवती होने की संभावना ज्यादा बढ़ गई थी।

इसे भी पढ़िए:   अश्लील ख्यालों से कैसे बचें, जानिए कुछ अचूक तरीके

इस समस्यां का सबसे बड़ा खतरा मिडिल ऐज की महिलाओं को है। ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक प्रजनन क्षमता का औरतों की सेहत से भी बड़ा लिंक है। शोध में यह बात भी सामने आई कि शाम को लाइटों को डिम कर देना और भरपूर नींद लेने के साथ ही खान-पान ठीक रखना भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता हैं।

इसे भी पढ़िए:   लड़कियां रात को बिस्तर पर जब अकेली होती हैं तो ये सब कुछ सोचती हैं! खुलासा

इसके अलावा एक सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि मर्द आखिर क्यों अंधेरे में सेक्स करना अधिक पसंद करते हैं। दरअसल लाइट में मर्द अपने शरीर को लेकर शर्मिंदगी का अनुभव करते हैं, खास तौर पर वह अपने पेट को लेकर। इस लिहाज से उनकी यह सोच रहती है कि सेक्स के दौरान उनका पार्टनर उनके शरीर को ना देख सके।

इसे भी पढ़िए:   बच्चे की पैदाइश के बाद कितने वक्त बाद बनाएं पति पत्नी आपस में शारीरिक संबंध?

होम डाइट डिलिवरी सर्विस ‘डाइट शेफ’ की ओर से किए गए शोध में ये दावा किया गया है। शोध में कहा गया है कि एक चौथाई मर्द लाइट ऑफ करके अंधेरे में सेक्स करने को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि वे अपने शरीर को लेकर असहज और शर्मिंदगी का अनुभव करते हैं।

 

Top