You are here
Home > कला एवं मनोरंजन > सलमा हायक ने कहा जबरन सेक्शुअल रिलेशन बनाना चाहते थे मुझसे हार्वे विंस्टीन

सलमा हायक ने कहा जबरन सेक्शुअल रिलेशन बनाना चाहते थे मुझसे हार्वे विंस्टीन

सलमा हायक

सलमा हायक ने कहा जबरन सेक्शुअल रिलेशन बनाना चाहते थे मुझसे हार्वे विंस्टीन , हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायक (51) ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। सलमा ने आर्टिकल में लिखा, “हार्वे एक अच्छे पिता है, उन्हें टैलेंट की पहचान है, वे रिस्क लेने में नहीं घबराते, लेकिन वो एक राक्षस भी हैं। उन्होंने तो मुझे मारने तक की कोशिश की।”

सलमा ने लिखा, “जब कई महिलाएं हार्वे की करतूतों को बताने के लिए सामने आईं, तब मुझे अपने कायर होने का अहसास हुआ। इसके बाद मैंने अपनी कहानी भी सामने लाने के बारे में सोचा।” “हालांकि, मेरी आपबीती समुद्र में एक बूंद के समान थी, मुझे लगा कि शायद ही कोई मेरे दर्द को समझ पाए। मुझे उन महिलाओं से अपनी बात कहने की हिम्मत मिली, जिन्होंने एक प्रेसिडेंट पर असॉल्ट का आरोप लगाया। इससे यही साबित होता है कि ताकतवर कोई शख्स जो चाहे, वो कर सकता है।”

सलमा ने लिखा, “ये उन 14 सालों की कहानी है जब मैं एक स्कूल की लड़की से मैक्सिकन स्टार बन गई। मुझे डेस्पराडो और फूल रश इन जैसी शानदार फिल्में मिलीं। वीनस्टीन एक नए तरह के फिल्ममेकर के रूप में सामने आए। वो दौर था जब कोई मैक्सिकन एक्ट्रेस हॉलीवुड में आने की कल्पना नहीं कर सकती थी। मैंने उन सब धारणाओं को गलत साबित किया।” “वीनस्टीन गुणवत्ता, संजीदगी और खतरा उठाने के पर्याय बन गए। उनके साथ काम करना एक्टर्स के लिए दैवीय अनुभव था।”

मैं डायरेक्टर रॉबर्ट रोड्रिग्ज और प्रोड्यूसर एलिजाबेथ एवलन (जो तब उनकी पत्नी थीं) के जरिए थोड़ा-बहुत ही वीनस्टीन को जानती थी। वो उनका शानदार दौर था। वो एक अच्छे दोस्त और फैमिली मैन हुआ करते थे।” सलमा ने आर्टिकल में लिखा, “अब मुझे लगता है कि काश वो मेरे दोस्त न होते। क्वांटिन टेरेंटिनो और जॉर्ज क्लूनी ने मुझे रेप होने से बचाया।” “उन्होंने अपनी कंपनी के साथ मुझे डील साइन करने को कहा। मुझे लगा कि सपने सच होने वाले हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। वो मेरे लिए 14 साल सबकुछ रहे और एक दिन कुछ नहीं।” 2 सितंबर, 1966 में जन्मी सलमा मैक्सिकन मूल की एक्ट्रेस हैं।

वीनस्टीन पर सलमा ने पांच आरोप लगाए हैं। सलमा हायक के मुताबिक उन्हें जान से मारने की धमकी दी। कई बार जबरन सेक्शुअल रिलेशन बनाने को कहा। साथ में नहाने के लिए कहा, जिसे मैंने मना कर दिया। न्यूड होकर मसाज करने के लिए कहा लेकिन मैंने न कर दिया। किसी अन्य महिला के साथ न्यूड होकर रिलेशन बनाने को कहा। जो हुआ वो काफी दर्दनाक था।

सलमा ने न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) में बाकायदा आर्टिकल लिखकर विंस्टीन पर आरोप लगाए हैं।उन्होंने लिखा, “मैंने कई रिपोर्टर्स समेत अपने दोस्त एश्ले जूड (हॉलीवुड एक्टर) से अपनी जिंदगी के इस एपिसोड के बारे में बात की। ये काफी दर्दनाक था।”इन सबसे उबरने के लिए मुझे खुद का ब्रेनवॉश करना पड़ा, तभी जाकर मैं संभल पाई। कई लोग राक्षस की चमक-दमक से प्रभावित रहे।””वो शख्स कई साल मुझे तकलीफ देता रहा, लेकिन मुझे अपनी माफ करने की क्षमता पर गर्व है। लेकिन आज भी मुझे अपनी जिंदगी के उस हिस्से के बारे में बताते हुए शर्म आ जाती है।”

सलमा हायक ने बताया, “एक बार वीनस्टीन ने कहा था- मैं तुम्हें मार दूंगा। ये मत सोचना कि मैं ऐसा नहीं कर सकता।” हालांकि वीनस्टीन की स्पोक्सपर्सन हॉली बेयर्ड ने इसे बकवास बताया। बीबीसी के मुताबिक रोज मैकगोवन, एंजेलिना जोली और ग्वेनिथ पॉल्ट्रो जैसी लीडिंग हॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी वीनस्टीन को हैरेसमेंट का आरोपी बताया था।

हायक ने 2002 की फिल्म फ्रीडा की कहानी भी बताई। सलमा ने कहा कि उस दौरान वीनस्टीन ने कई बार जबरन सेक्शुअल रिलेशन बनाने की कोशिश की, जिसे मुझे मना करना पड़ा। वीनस्टीन ने धमकी दी थी कि अगर मैंने किसी दूसरी एक्ट्रेस के साथ न्यूड सीन किया तो वह फिल्म को बंद करा देगा।

इसे भी पढ़िए:   एडल्ट फिल्म स्टार जॉनी सिन्स को चाहिए भारतीय ट्रांसलेटर, किया ट्वीट
Top