You are here
Home > लाइफस्टाइल > बीमारी दूर भगानी है तो जम कर कीजिए सेक्स, शोध

बीमारी दूर भगानी है तो जम कर कीजिए सेक्स, शोध

बीमारी

बीमारी दूर भगानी है तो जम कर कीजिए सेक्स, शोध, सेक्स हर इंसान के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ये ना सिर्फ रिश्तों को मज़बूत करता है पर किसके कई फायदे भी हैं, ख़ासकर महिलाओं के लिए। महिलाएं सेक्‍स के दौरान न सिर्फ आंनद का अनुभव करती है बल्कि सेक्‍स से उन्‍हें कई प्रकार के शारीरिक और भावनात्‍मक लाभ भी होते हैं।सेक्‍स से महिलाओं के शारीरिक सरंचना में भी परिर्वतन आता है। सेक्‍स के दौरान अपने पार्टनर से मिले शारीरिक और भावनात्‍मक सर्पोट से महिलाओं में आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है। बेहतर नींद के लिए भी सेक्स ज़रूरी है।

इसे भी पढ़िए:   मास्टरबेशन का सही तरीका आपको देगा ऐसा चरम सुख की सबकुछ भूल जाएंगी

महिलाओं में सेक्‍स रक्तचाप की बीमारी को भी कम करता हैा सेक्‍स से रक्‍तचाप की बीमारी नियंत्रित रहती है और कई प्रकार की दूसरी बीमारी से मुक्ति मिलती है। सेक्स दिल को मज़बूत बनाता है, जिससे दिल से जुड़ी बीमारी की संभावना कम होती है। एक हफ्ते में दो बार या दो से अधिक बार सेक्स करने से महिलाओं में घातक दिल के दौरे की संभावना उन महिलाओं के तुलना में कम हो जाती है, जो कम सेक्स करती हैं।

इसे भी पढ़िए:   एक्सरसाइज़ करने से आपकी सेक्स लाइफ हो जाएगी डबल धमाका

ये एक शारीरिक व्‍यायाम है जो आपको स्‍वस्‍थ रखता है। महिलाओं में सेक्‍स के दौरान से शरीर में कैलोरी बर्न होता है यानी सेक्‍स शरीर का वजन कम करने में मददगार होता है। इससे महिलाओं का वजन कम होता है।सेक्स तनाव को कम करता है और महिलाओं को खुश रखने में मदद करता है। सेक्स करने से कई बीमारियों के दर्द से राहत मिल सकती हैं, जैसे गठिया, सिर दर्द इत्‍यादि में सेक्स के बाद कुछ राहत पा सकते हैं। सेक्स महिलाओं में कैंसर, सिस्‍ट जैसी बीमारियों के भी ख़तरे को कम करता है।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स की टाइमिंग से तय कीजिए कि कब आपको गर्भ धारण करना है!

जाहिर है कि सेक्स एक अच्छा एक्सरसाइज है जो आपको तमाम परेशानी और बीमारियों से मुक्ति दिलाता है और सबसे बड़ी बात की इससे आपका इम्यून सिस्टम भी दुरुस्त रहता है इससे आप कम बीमार पड़ती हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही से अपना सेक्स शेड्यूल बना डालिये।

Leave a Reply

Top