You are here
Home > विज्ञान > रेपले गेम , ब्लू ह्वेल के बाद आया एक और खतरनाक गेम, रेप को उकसाता है ये खेल

रेपले गेम , ब्लू ह्वेल के बाद आया एक और खतरनाक गेम, रेप को उकसाता है ये खेल

रेपले

रेपले गेम , ब्लू ह्वेल के बाद आया एक और खतरनाक गेम, रेप को उकसाता है ये खेलकुछ समय पहले ही ‘ब्लू व्हेल’ गेम ने दुनियाभर के बच्चों और बड़ों को अपने लपेटे में लेकर गेम खेलने पर मजबूर कर दिया था, जिस वजह से इसे खेलने के चक्कर में सौकड़ों बच्चों ने अपनी जान गंवा दी। अब ऐसा ही एक खतरनाक गेम और आया है, जिसका नाम है रेपले (Rapelay) है। इस गेम में एक मां और उसकी दो जवान बेटियां हैं। इस गेम को खेलने वाले व्यक्ति को इन 3 महिलाओं के साथ यौन संबंधित गतिविधि और रेप जैसे टास्क करने होते हैं। गेम खेलने वाले शक्स को तीनों महिलाओं का वर्चुअल रेप करने को कहा जाता है।

इसे भी पढ़िए:   कंडोम और नसबंदी हुई पुरानी, अब बालों की तरह सिर्फ वहां जेल लगाईये बस!

इस गेम को खेलने के बाद यौन संबंधित अपराध काफी बढ़ चुके थे। ऐसे में जरूरी है कि हमारे देश में भी लोग इस गेम को लेकर जागरूक रहे। Rapelay एक ऐसा गेम है जो कि किशोरावस्था के बच्चों पर बहुत बुरा असर डाल रहा है। जानकारी के मुताबिक यह खतरनाक गेम ब्लू व्हेल से भी ज्यादा घातक है। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि यह खतरनाक गेम रेप पर आधारित है। इस गेम में खेलने वाले प्लेयर को रेप करने के लिए मानसिक तौर पर उकसाया जाता है। यह गेम अश्लीलता और नंगेपन से भरा पड़ा है। जो भी इस गेम को खेलता है वह मानसिक रूप से किसी का बलात्कार करने के लिए गेम के दबाव में आ जाता है।

इसे भी पढ़िए:   अमेरिका में एक 24 साल की बच्ची ने जन्म लिया, चौंक गए ना लेकिन है ये हकीकत

बता दें कि जैसी ही यह गेम को ऑनलाइन किया गया वैसे ही इस गेम को कई देशो में बैन कर दिया गया। इस गेम में खेलने वाले के अलावा तीन और लोग भी मौजूद होते हैं। वर्चुअल सिस्टम को इस तरह बनाया गया है कि यह खेलने वाले के अंदर उत्तेजना बढ़ा देता है। जाहिर है कि ये गेम ब्लू व्हेल की तरह ही खतरनाक है और विभिन्न देशों की सरकारें महिलाओं की सुरक्षा के लिए ही इस गेम को बैन कर रही हैं।

Leave a Reply

Top