You are here
Home > लाइफस्टाइल > अमेरिकी ब्लैक ज्यादा देखते हैं पोर्न, शोध में खुलासा

अमेरिकी ब्लैक ज्यादा देखते हैं पोर्न, शोध में खुलासा

अमेरिकी

अमेरिकी ब्लैक ज्यादा देखते हैं पोर्न, शोध में खुलासा, बीते दिनों में पोर्न से संबंधित कई रिसर्च आईं, जिनमें लोगों के इंट्रस्ट और उनसे जुड़े कई दिलचस्प फैक्ट्स के बारे में बताया गया। लेकिन ऐसी कोई रिसर्च देखने को नहीं मिली, जिसमें यह बताया गया हो कि लोगों का यह टेस्ट वक्त के साथ किस तरह बदल रहा है। हाल ही एक ऐसी रिसर्च पब्लिश की गई, जो खासतौर पर अमेरिकी लोगों के पोर्न इंट्रस्ट पर आधारित है। यह रिपोर्ट साल 1973 से 2016 के बीच अमेरिकी लोगों की पोर्न देखने में बदलती दिलचस्पी को दिखाती है।

इसे भी पढ़िए:   काम के जुनूनी लोगों को ज्यादा होती है सेक्स की दिक्कत, टूट जाते हैं रिश्ते

वाइट अमेरिकी महिलाओं की पोर्न देखने में दिलचस्पी का रेश्यो पहले की तरह ही है। इनका इंट्रस्ट रेट फ्लैट रहा है। जबकि वाइट पुरुषों की तुलना में वाइट महिलाओं के पोर्न देखने का प्रतिशत कहीं अधिक है। पिछले 43 साल के डेटा की तुलना करने पर सामने आया है कि ब्लैक अमेरिकी महिलाओं और पुरुषों की संख्या पोर्न देखने के मामले में लागातर बढ़ रही है। जबकि वाइट अमेरिकी पुरुषों का पोर्न देखने में इंट्रस्ट पहले की तुलना में कम हुआ है। हालांकि भारत को लेकर यहां के ही निश्चित डेटा के आधार पर अभी ऐसी कोई रिसर्च नहीं आई है लेकिन आंकड़े बताते हैं कि पहले के तुलना में यहां पोर्न देखनेवालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि विश्लेषक इसे देश में टेक्नॉलजी की बढ़ती उपलब्धता ज्यादा मानते हैं।

इसे भी पढ़िए:   बच्चे के व्यवहार से जानिए कि कोई उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है!

‘जनरल सोशल सर्वे’ द्वारा पोर्न व्यूअरशिप से संबंधित अमेरिका के डेटा के आधार पर तैयार की गई एक रिपोर्ट पब्लिश की गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि किस तरह जाति-धर्म और लिंग के आधार पर लोगों की पोर्न देखने में दिलचस्पी बदली है। रिपोर्ट कहती है कि फिलहाल वाइट अमेरिकंस की तुलना में ब्लैक अमेरिकंस ज्यादा पोर्न देखते हैं। वहीं अगर अमेरिकी महिलाओं की बात की जाए तो पोर्नोग्रफी देखने का इनका रेट लगातार बढ़ रहा है। लेकिन यह बात केवल ब्लैक अमेरिकी महिलाओं पर लागू होती है।

Top