You are here
Home > दुनिया > साइबेरिया की खूबसूरत लड़कियों की दीवानी है दुनिया, लोग आते हैं शादी करने!

साइबेरिया की खूबसूरत लड़कियों की दीवानी है दुनिया, लोग आते हैं शादी करने!

साइबेरिया

साइबेरिया की खूबसूरत लड़कियों की दीवानी है दुनिया, लोग आते हैं शादी करने! साइबेरिया का नाम जेहन में आते ही बर्फ से ढके कड़ाके की ठंड वाले एक इलाके की तस्वीर उभरती है। इसके अलावा इस रीजन को खूबसूरत लड़कियों के लिए भी जाना जाता है, जिसके चलते ये जगह मैरिज हब बनती जा रही है। लड़कियों की कमी से जूझ रहे चीन के अमीर बिजनेसमैन शादी के लिए सबसे ज्यादा साइबेरिया का रुख करते हैं। यही वजह है कि इस जगह को वाइफ पैराडाइज भी कहा जाता है।चीन में हर 100 महिलाओं पर 120 पुरुष हैं। यानी कि चीन में 3 करोड़ 10 लाख मर्दों के लिए महिलाएं नहीं हैं। वहीं, रूस में हर 100 महिला पर सिर्फ 85 पुरुष हैं। यहां शादी के लिए कई लीगल मैरिज एजेंसियां काम कर रही हैं, जो दूसरे देश से आने वाले लड़कों को उनकी पसंद की लड़कियों से मिलाते हैं।

साइबेरिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी पहुंचते हैं और इसके लिए मैरिज एजेंसियों को लाखों रुपयों का पैमेंट भी करना होता है। आमतौर पर रशियन लड़कियां अपने ही देश में शादी करना पसंद करती हैं, इसलिए बाहरी लड़कों को शादी के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है।साइबेरिया दुनिया के सबसे ठंडे इलाकों में से एक हैं। ऐसे में यहां की लड़कियां शादी करके दूसरे देशों के गर्म इलाकों में रहना पसंद ही नहीं करतीं।

साइबेरिया

मैरिज एजेंसी ओसीडी सेंटर के हेड एलेना सुवोरोवा के मुताबिक, चीन के युवाओं के लिए रूसी महिला किसी तोहफे की तरह हैं। वो न सिर्फ उनसे शादी करना चाहते हैं, बल्कि सीरियस रिलेशनशिप का भी दावा करते हैं।  मैचमेकर्स ने चीन की अमीर बिजनेसमैन के महिलाओं को लेकर बर्ताव की भी तारीफ की। साइबेरियन टाइम्स के मुताबिक, चीन के लोग महिलाओं के साथ बहुत सम्मान के साथ पेश आते हैं।

साइबेरिया

चीन में सरकार की काफी समय से वन चाइल्ड की पॉलिसी रही है, जिसके चलते यहां लड़कियों की संख्या काफी कम हो गई है। आलम ये है कि चीनी लड़कों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही है। यही वजह है कि चीन के लड़के दुल्हन तलाशने के लिए वाइफ टूर कर रहे हैं। आमतौर पर चीनी लड़के रूस के साइबेरिया पहुंचते हैं, क्योंकि यहां की लड़कियां बेहद खूबसूरत हैं। इस काम के लिए साइबेरिया ब्राइड डॉटकॉम जैसी कई एजेंसियां तक चल रही हैं।

इसे भी पढ़िए:   कब्रिस्तान में सेक्स करने का चलन बढ़ा, एडवेंचर के चक्कर में करते हैं लोग!
Top