You are here
Home > दुनिया > कब्रिस्तान में सेक्स करने का चलन बढ़ा, एडवेंचर के चक्कर में करते हैं लोग!

कब्रिस्तान में सेक्स करने का चलन बढ़ा, एडवेंचर के चक्कर में करते हैं लोग!

कब्रिस्तान

कब्रिस्तान में सेक्स करने का चलन बढ़ा, एडवेंचर के चक्कर में करते हैं लोग! कुछ लोगों को हर चीज में एडवेंचर पसंद होता है। हालांकि यह एक अलग बात है कि आपके एडवेंचर कई बार आपको महंगा भी पड़ सकता है। कई बार कुछ लोग अपने रोमांच के लिए दूसरों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचा देते हैं। कब्रिस्तान में कपल्स के अंतरंग पल बिताने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में कई बार यह बहस होती है कि क्या इससे कब्र में दफन शख्स का अपमान नहीं होता है? हर किसी की अपनी व्यक्तिगत मान्यताएं होती हैं और कई बार परिजनों को लोगों का यह रवैया बहुत ही नागवार गुजरता है।

इसे भी पढ़िए:   सोमालीलैंड में रेप को क्राइम माना गया, संसद ने पास किया कानून

अमेरिका के कब्रिस्तानों में शारीरिक संबंध बनाते हुए कई कपल्स को गिरफ्तार किया जा चुका है। आखिर ऐसा क्या है जो लोग श्मशान या कब्रिस्तान जैसी जगहों पर अपने अंतरंग पलों को बिता रहे हैं? टेन्नीसन में रहने वाली एक महिला अपने पति की कब्र पर अपनी भावुक श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं लेकिन वह तब हैरान रह गईं जब दिन के उजाले में अपने पति की कब्रगाह के पास एक कपल को शारीरिक संबंध बनाते हुए पाया। सृष्टि का मूल संभोग में छिपा है। इस तरह जहां कब्रिस्तान एक तरफ मौत का प्रतिनिधित्व करता है, वहीं दूसरी तरफ यौन संबंध जीवन का प्रतीक है। लोगों को लगता है कि वे एक ऐसी चीज कर रहे हैं जो समय और जगह के बिल्कुल विपरीत है। कब्रिस्तान में मौत से भयभीत होने के बजाए वे जीवन का उत्सव मना रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स करके पैसे कमाती हैं फिर भरती हैं स्कूल की फीस, लड़कियों में नया चलन

बनाने का कृत्य गैर-कानूनी है जैसे बाकी सार्वजनिक स्थानों पर। सार्वजनिक स्थलों पर ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर आप गिरफ्तार भी किए जा सकते हैं। इसके पीछे लोगों के अंदर की फैंटसीज भी होती हैं। जहां एक तरफ ये थोड़ा डरावना होता है, वहीं दूसरी तरफ ये उन्हें वास्तविकता से भी दूर ले जाता है। वास्तिवकता से दूर लेकिन कोरी कल्पना भी नहीं। स्टेसी गिवेन्स नाम की इस महिला ने तुरंत उस कपल को वहां से चले जाने के लिए कहा। वह गुस्से में थीं पर आहत कहीं ज्यादा थी। स्टेसी गिवेन्स कहती हैं, यह केवल थोड़ा सा सम्मान दिखाने की बात है। मैं यही उम्मीद करती हूं कि लोगों को मरे हुए लोगों के प्रति थोड़ा सम्मान दिखाना आ जाए। उनके पैरेंट्स उन्हें बताएं कि कैसे इस दुनिया से जा चुके लोगों के लिए इज्जत दिखानी चाहिए।

इसे भी पढ़िए:   ब्रिटेन में पाकिस्तानियों का गैंग सक्रिय, नशीली दवाएं देकर लड़कियों के साथ रेप

इसी तरह ईस्टन सेमेट्री में एक कपल को रात के 1 बजे रोमांस करते हुए पाया गया। कब्रिस्तान के अधिकारी जेफ मचलर बताते हैं, ‘लवर्स के लिए कब्रिस्तान एक पसंदीदा जगह है क्योंकि यह निर्जन और सूनसान होता है। जो लोग यहां इन कृत्यों को अंजाम देते हैं, वे यहां दफन लोगों के परिजनों की भावनाओं का अपमान कर रहे हैं।’ एक इंसानी फितूर तो यह है कि लोग हर उस काम को करना चाहते है जो वर्जित है। कुछ लोग समाज में प्रचलित नियमों या परंपराओं को तोड़कर एक अलग तरह की आजादी या फिर कह लीजिए कि रोमांच का अनुभव करते हैं। कई बार सामाजिक नियमों को तोड़ने की चाह में ये कानूनी बंधनों की सीमा भी लांघ जाते हैं। किसी पार्क से उलट यह किसी भी कपल के लिए सीक्रेट प्लेस होता है। यहां छिपने की भी जगहें मिल जाती है। कब्रें इंसानों की तरह निजता में खलल नहीं डालती। कब्रिस्तान प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होते हैं। एडवेंचरस होने के साथ-साथ कई लोगों को यह रोमांटिक भी लगता है।

Leave a Reply

Top