You are here
Home > दुनिया > ब्रिटेन में पाकिस्तानियों का गैंग सक्रिय, नशीली दवाएं देकर लड़कियों के साथ रेप

ब्रिटेन में पाकिस्तानियों का गैंग सक्रिय, नशीली दवाएं देकर लड़कियों के साथ रेप

ब्रिटेन

ब्रिटेन में पाकिस्तानियों का गैंग सक्रिय, नशीली दवाएं देकर लड़कियों के साथ रेप, बलात्कार या यौन उत्पीड़न करने से पहले लड़कियों को शराब या नशीली दवाएं देने वाले पाकिस्तानी मूल के लोगों का गैंग ऐसा अपनी एशियाई पहचान के कारण करता है क्योंकि वह ब्रिटिश समाज में घुल-मिल पाने में विफल रहा है। यह दावा एक रिपोर्ट में किया गया है। जाहिर है कि ब्रिटेन में इस चीज़ को लेकर थोड़ा डर का माहौल बन गया है।

कट्टरपंथ-विरोधी चिंतकों की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि आधुनिक ब्रिटिश समाज में ब्रिटिश-पाकिस्तानी मूल के लोगों को शामिल करने के लिए अधिक सरकारी सहायता की आवश्यकता है। क्विलियम ने अज्ञात गैंग्स द्वारा अंजाम दिए गए 2005-17 के बीच के 58 मामलों की जांच की जिसमें 264 लोगों को दोषी ठहराया गया था। नतीजों में पाया गया कि जिन लोगों को दोषी पाया गया था उनमें से 222 लोग या 84 फीसदी लोग एशियाई मूल के थे। वहीं उन्होंने देखा कि उनमें से अधिकतर पाकिस्तानी विरासत के थे। इनमें से केवल 22 अश्वेत और 18 श्वेत थे जबकि दो दोषियों की जातीय पहचान नहीं की जा सकी।

‘ग्रुप बेस्ड चाइल्ड सेक्सुअल एक्सप्लॉयटेशन : डिसेक्टिंग गैंग्स’ रिपोर्ट के एक लेखक मुना आदिल ने कहा कि हमने सोचा था कि इस अपराध में एशियाई लोगों के शामिल होने के अति प्रचारित मीडिया के दृष्टिकोण को हम गलत साबित कर देंगे। लेकिन जब हमारे सामने नतीजे आए तब हम चिंतित और निराश हो गए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी मूल से होने के कारण हम दोनों के लिए यह विषय बहुत ही व्यक्तिगत और चिंतित करने वाला था।

पाकिस्तान के लोगों का ये गुट ऐसा क्यों कर रहा है। इसकी कोई जानकारी तो नहीं मिल पा रही है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वो लोग मानसिक रूप से ब्रिटेन के माहौल में खुद को एडजस्ट नहीं कर पा रहे हैं। लिहाज़ा इंफीरियरिटी कॉम्प्लेक्स की वजह से ऐसे काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   रेप करने के बाद ये पाकिस्तानी गला काटकर फ्रिज में रख देता था लड़कियों का
Top