You are here
Home > दुनिया > पाकिस्तान में मौलवी करता था फैशन डिज़ाइनर का यौन उत्पीड़न!

पाकिस्तान में मौलवी करता था फैशन डिज़ाइनर का यौन उत्पीड़न!

पाकिस्तान

पाकिस्तान में मौलवी करता था फैशन डिज़ाइनर का यौन उत्पीड़न! पाकिस्तान के पंजाब में स्थित कसुर में 7 साल की लड़की के साथ रेप और मर्डर की घटना के बाद पड़ोसी देश में लोगों का गुस्सा बढ़ गया है। यौन उत्पीड़न और रेप की घटना पर पाकिस्तान के आम और खास लोग आवाज उठा रहे हैं और जागरुकता लाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के कई टॉप सेलिब्रेटी ने भी #MeToo कैंपेन को जोड़ते हुए अपने साथ हुई घटनाओं को शेयर किया है। इनके ट्वीट सोशल साइट पर ट्रेंड कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   पुलिसकर्मी अकेली महिला को देता था लिफ्ट, फिर रेप करके कर देता था कत्ल

पाकिस्तान की जानी मानीं टेलिविजन पर्सनलिटी नदिया जमिल ने कहा है कि वह 4 साल की थीं, तब पहली बार उनके साथ सेक्सुअली एब्यूज किया गया। उन्होंने कहा कि जब वह कॉलेज में थीं, तब भी ऐसा हुआ। नदिया ने कहा कि लोगों ने उन्हें इसके बारे में किसी से बात नहीं करने को कहा क्योंकि तभी मेरे परिवार की इज्जत बची रहती। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या मेरे शरीर में मेरे परिवार की इज्जत पैक है? नदिया ने अब खुद को गर्वशाली, मजबूत, प्यारी सर्वाइवर बताया। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों पर इसका कोई शर्म नहीं है। पाकिस्तान को जहां काफी अधिक कंजर्वेटिव देश माना जाता है, वहीं महिलाओं के इस तरह खुलकर सामने आने से काफी लोग आश्चर्य में हैं। ज्यादातर परिवार ऐसे मामलों पर चुप ही रहना पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़िए:   अमेरिकी सेना में होने वाले यौन शोषण का मामला गर्माया!

पाकिस्तान में फैशन डिजायनर महीन खान ने ट्वीट कर लिखा है कि जो मौलवी उन्हें कुरान पढ़ाने आता था, उसी ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया।  फैशन डिजायनर महीन खान ने लिखा है कि कुरान पढ़ाने वाले मौलवी ने जब उनका यौन उत्पीड़न किया तो डर गईं थी। घटना के बाद हर दिन वह डरी रहती थीं। महीन खान ने बच्चों के साथ होने वाली यौन उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा है कि उनके पोस्ट को बच्चों के सपोर्ट में शेयर करें। महीम ने धर्म की रक्षा करने वाले कथित लोगों के द्वारा ऐसा करने को बीमार मानसिकता वाला कृत्य कहा है।

इसे भी पढ़िए:   कपड़े नहीं होते रेप के ज़िम्मेदार, बेल्जियम में रेप पीड़िताओं के कपड़ों की प्रदर्शनी

पाक की फैशन आइकन फरेहा अल्तफ ने कहा है कि जब वह 6 साल की थी तो कुक ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया। फैशन आइकन फरेहा अल्तफ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उनके पैंरेंट्स ने कार्रवाई की, लेकिन हर कोई चुप रहा। फरेहा ने कहा है कि सबलोग ऐसे चुप थे, जैसे वह मेरा शर्म हो। 6 साल की उम्र में हुई इस घटना का असर उनपर लंबे वक्त तक रहा। 34 साल की उम्र में फरेहा को इस बात का अहसास हुआ कि उस घटना ने उनकी जिंदगी पर कितना अधिक असर डाला था।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स कितनी देर तक करना चाहिए और कितनी बार हफ्ते में करें सेक्स, शोध

एक्ट्रेस माहिरा खान ने कहा था कि जब भी कोई इन मुद्दों पर बोलना चाहता है, लोग उसे चुप करा देते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर मौकौं पर परिवार के ही कोई ऐसा करते हैं। माहिरा खान ने कहा कि सबसे जरूरी है कि हमलोग इसके बारे में बातचीत शुरू करें। सेक्शुअल एजुकेशन को भी पढ़ाई का हिस्सा बनाया जाए। उधर, कसुर में 7 साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर की घटना के एक हफ्ते बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस का मानना है कि एक सीरियल किलर ने घटना को अंजाम दिया है।

Top