You are here
Home > दुनिया > महिला कैदियों के साथ गार्ड्स करते हैं रेप, एबॉर्शन के लिए डालते हैं मोटर ऑयल

महिला कैदियों के साथ गार्ड्स करते हैं रेप, एबॉर्शन के लिए डालते हैं मोटर ऑयल

महिला

महिला कैदियों के साथ गार्ड्स करते हैं रेप, एबॉर्शन के लिए डालते हैं मोटर ऑयल, जी हां ये हकीकत है उत्तर कोरिया की। उत्तर कोरिया की जेल में बंद महिलाओं की ज़िंदगी किसी नर्क से कम नहीं है। महिला कैदी नॉर्थ कोरिया की जेलों के लिए ऐसी चीज़ बन चुकी हैं जिनकी किस्मत में रोज़ाना रेप लिखा है।

गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया दुनिया का सबसे रहस्यमय देशों में से एक है। खबरें आती रहती हैं कि यहां की जेलों में कैदियों के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी जाती हैं। कुछ समय पहले ही नॉर्थ कोरिया के जेल में गार्ड का काम कर चुकीं लिम हाई-जिन ने मीडिया के सामने इन जेलों की घिनौनी सच्चाई बताई थी।

लिम ने चीन के बॉर्डर के पास बने कैम्प 12 में 17 साल की उम्र से गार्ड की नौकरी करना शुरू किया था। यहां करीब 7 सालों तक काम किया था। लिम ने बताया था कि इन जेलों में काम करने वाले गार्ड्स महिला कैदियों के साथ रेप करते हैं। एक बार उन्होंने अपनी आंखों के सामने एक महिला कैदी को जिन्दा जलते देखा था। यही नहीं, नॉर्थ कोरिया की एक आर्मी नर्स ने बताया था कि औरतों के अबॉर्शन के लिए उनके गर्भाशय में मोटर ऑयल डाल दिया जाता है।

लिम ने अपने खुलासे में बताया कि यहां जेल में काम करने वाले गार्ड्स को ये निर्देश दिए जाते हैं कि कैदियों को इंसान नहीं जानवर समझें। उन्होंने जेल में कैदियों को भूख से तड़पकर मरते हुए भी देखा।  इन जेलों में कैदियों को सुबह 5 बजे उठा दिया जाता है। उसके बाद इनसे लगातार 16 घंटे काम करवाया जाता है। इन्हें एक दिन की भी छुट्टी नहीं दी जाती है। अगर किसी से कोई गलती हो जाए, तो उन्हें भूखा रखा जाता है। नार्थ कोरिया के इन जेलों, जिसे लेबर कैंप भी कहते हैं, वहां करीब 2 लाख से ज्यादा लोग बंद हैं।

जाहिर है कि उत्तर कोरिया की जेल में महिला कैदियों को सिर्फ हवस शांत करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सबसे बड़ी बात कि अगर कोई महिला इसके खिलाफ आवाज़ भी उठाए तो उसे या तो मौत मिलती है या फिर उससे भी भयानक सज़ा।

इसे भी पढ़िए:   पंचायत ने फैसले के नाम पर नवविवाहिता के साथ कई दिनों तक किया गैंगरेप!

Leave a Reply

Top