You are here
Home > विज्ञान > सेक्स डॉल्स के बाद अब सेक्स बॉट्स भी हाजिर, वो भी बायॉनिक पीनिस के साथ!

सेक्स डॉल्स के बाद अब सेक्स बॉट्स भी हाजिर, वो भी बायॉनिक पीनिस के साथ!

सेक्स डॉल्स

सेक्स डॉल्स के बाद अब सेक्स बॉट्स भी हाजिर, वो भी बायॉनिक पीनिस के साथ! सेक्स डॉल्स का चलन हाल के महीनों में काफी बढ़ा है। कुछ समय पहले तक लोग इस नाम से भी अनजान थे, मगर अब यह काफी पॉप्युलर हो चुका है। सेक्स डॉल यानी यौन संतुष्टि पाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऐसा सेक्स टॉय जो इंसानों जैसा नजर आता हो।अभी तक लोग फीमेल सेक्स डॉल्स से ही परिचित थे, मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि जल्द ही मेल यानी पुरुष जैसे दिखने वाले ‘सेक्स डॉल्स’ भी मार्केट में उपलब्ध होंगे। ये सेक्स रोबॉट्स आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के आधार पर काम करेंगे, जिसे एक ऐप से कंट्रोल किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़िए:   टॉकिंग सेक्स डॉल कर रही है चीन में मर्दों का अकेलापन दूर!

ऐप के जरिए यूज़र इंसानों जैसे दिखने वाले इन सेक्स रोबॉट्स को अपनी जरूरत के हिसाब से अजस्ट कर पाएंगे। रियलबॉटिक्स नाम की कंपनी अभी सेक्स डॉल्स के फीमेल वर्ज़न ही बेच रही है, मगर जल्द ही वह पुरुष सेक्स रोबॉट्स मार्केट में लाएगी।हालांकि ये कब तक मार्केट में आएंगे, इसकी कोई पक्की तारीख नहीं तय हो पाई है। मगर कंपनी की मानें तो इस साल के अंत तक ये सेक्स बॉट्स तैयार हो जाएंगे। कंपनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका एक विडियो भी शेयर किया है।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स फिट एप सुलझाएगा मर्दों की सारी दिक्कत, अब पूछने में शरमाना नहीं पड़ेगा

आपको बता दें कि इससे पहले रोबोट टेक्नोलॉजी वाली सेक्स डॉल बनाई जा चुकी है। आने वाले वक्त में इंसान न सिर्फ रोबॉट्स से अपनी शारीरिक जरूरतें पूरी करेगा बल्कि हो सकता है कि वह भावनात्मक रूप से भी उनसे जुड़ जाए। इस कॉन्सेप्ट पर कई फिल्में और टीवी सिरियल्स बन चुके हैं। मगर अब यह बात सच होती नजर आ रही है क्योंकि एक कंपनी ने ऐसी सेक्स डॉल्स बनाई हैं जो इंसानों की तरह व्यवहार कर सकती है। रियलडॉल नाम की कंपनी की स्थापना अमेरिका में 1997 में हुई थी और यह तभी से इंसान जैसी लगने वाली सेक्स डॉल्स बना रही है। सेक्स डॉल्स उन सेक्स टॉएज को कहा जाता जिन्हें मैस्टरबेशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इनकी खासियत यह होती है कि इन्हें इंसान जैसा रंग-रूप दिया जाता है।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स के बगैर भी बच्चे पैदा होंगे, हकीकत जानेंगे तो चौंक जाएंगे, लैब के गर्भ में!

Abyss Creations नाम की ने नया स्मार्टफोन ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम हारमनी AI रखा गया है। यह ऐप ReadlDoll सेक्स रोबॉट्स को आर्टिफिशल इंटेलिजेंस देता है। RealDoll यूजर इस ऐप के जरिए अपने सिलिकॉन के बने पार्टनर से बात कर सकते हैं और उसे अपने प्यार में दीवाना भी कर सकते हैं।इस AI में मशीन लर्निंग सिस्टम है जिससे सेक्स रोबॉट याद रखता है कि पहले क्या बातचीत हुई है। इसलिए वह इंसानों की ही तरह उन बातों को ध्यान में रखते हुए बात कर सकता है। यही नहीं, आप चुनाव कर सकते हैं कि आपके सेक्स रोबॉट का नेचर कैसा होना चाहिए।

Top