You are here
Home > लाइफस्टाइल > लिपस्टिक खराब नहीं होगी आपकी, चाहे ब्वॉयफ्रैंड को कितना भी करें किस!

लिपस्टिक खराब नहीं होगी आपकी, चाहे ब्वॉयफ्रैंड को कितना भी करें किस!

लिपस्टिक

लिपस्टिक खराब नहीं होगी आपकी, चाहे ब्वॉयफ्रैंड को कितना भी करें किस! मेकअप के साथ ही आउटफिट को भी बेहतरीन लुक देने में आपकी लिपस्टिक का बहुत बड़ा योगदान होता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान तरीके जिन्हें अपनाकर आपको अपनी लिपिस्टिक को बार-बार टचअप नहीं देना पड़ेगा। अगर आपके होंठ सूखे और फटे हुए हैं तो कोई भी लिपिस्टिक उस पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाएगी। ऐसे में अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए सबसे अहम है कि आप उसे इक्सफोलिएट करें यानी जिस तरह से स्क्रब के जरिए स्किन की गहराई से सफाई होती है उसी तरह से होंठों के डेड स्किन को हटाने के लिए इक्सफोलिएशन जरूरी है।

इसे भी पढ़िए:   महिलाओं को बेड पर चाहिए अनुभवी मर्द जो उन्हें वो सबकुछ दे सके!

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपिस्टिक स्म्ज ना हो यानी लगाने के बाद फैले नहीं तो इसका सबसे बड़ा सीक्रेट है ब्लोटिंग। टीशू पेपर को होंठों के बीच कुछ देर तक दबाकर रखें। ऐसा करने से लिप्स पर मौजूद अतिरिक्त तेल निकल जाएगा।उसके बाद होंठों पर लिपिस्टिक लगाएं।अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक दिन भर परफेक्ट बनी रहे तो इसके लिए लिप ब्रश का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक से सीधे होंठों पर एक ही मोशन में लिप कलर लगाने की बजाए अगर आप ब्रश का इस्तेमाल करेंगी तो फिनिशिंग भी बेहतर होगी और लिपस्टिक देर तक होंठों पर टिकी रहेगी।

इसे भी पढ़िए:   शारीरिक संबंध बनाते वक्त जल्दबाज़ी ना करें, नहीं पार्टनर के साथ हो सकता है ऐसा!

लिप पेंसिल में ज्यादा वैक्स होता है जिस वजह से वह हमारे होंठों पर एक बैरियर बना देते हैं और लिप कलर होंठों के बाहर नहीं निकलता। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसे लिप लाइनर का इस्तेमाल करें जिसका शेड आपकी लिपिस्टिक से मैच करता हो या फिर आप न्यूड कलर का लिप लाइनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हमारी स्किन की तरह ही लिप्स के लिए भी प्राइमर बेहद अहम है। इसका इस्तेमाल लिप लाइनर, लिपिस्टिक और लिप ग्लॉस लगाने से पहले करना चाहिए। प्राइमर का इस्तेमाल करने से होंठ की सतह स्मूथ हो जाती है जिससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती।

Leave a Reply

Top