You are here
Home > ज्योतिष > सपने में शारीरिक संबंध बनाने का मतलब क्या है

सपने में शारीरिक संबंध बनाने का मतलब क्या है

सपने

सपने में शारीरिक संबंध बनाने का मतलब क्या है , अक्सर हम रात को नींद में कई बार सपने देखते है, कई बार तो हम अपने मृत पूर्वजों को भी सपने में देखते हैं। प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध और कहीं से गिर जाना, सपने में भूतों का देखना आदि। कई लोग अपने सपने में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखते हैं, इसके पीछे के कुछ कारण हो सकते है और इसका परिणाम क्या हो सकता है, आइए जानते हैं। कुछ लोग ये सोचते हैं कि हम जो दिन भर सोचते हैं सपने में वही चीजें देखते हैं, या फिर जो हम अपने जीवन में पाना चाहते हैं उन्हीं चीजों को अपने सपनों में पाते हैं, परन्तु ऐसा नहीं है क्योंकि अगर ऐसा होता, तो हम अपने सपने में किसी के मौत की खबर क्यों सुनते है या स्वयं के ही मरने की बात क्यों देखते है, हमारे सपनों में हमारे मृत परिजन भी आते हैं, जो हमें कुछ ना कुछ इशारा या अजीब बातें कहकर चले जाते हैं, तो ऐसे में उनके आने का क्या मतलब हो सकता है।अगर हममें से कोई इंसान अपने सपने में खुद को या किसी और को शारीरिक संबंध बनाते हुए देखता है तो इसके पीछे क्या वजह हो सकती हैं, और इसके क्या परिणाम हो सकते हैं?

इसे भी पढ़िए:   ब्रेस्ट कैंसर को जानिए ज्योतिष से, किसकी कुंडली में होता है ये योग!

शादी के बाद सपने में प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध बनाना

अगर पहले कोई रिश्ता ऐसा हो जिनसे आपका मिलना कठिन हो, परन्तु सपने में आप उसे अनुभव कर रहे हों तो इसके 3 कारण हो सकते हैं, पहला तो ये भी हो सकता है कि आपके पुराने पार्टनर के साथ आपकी सेक्स लाइफ अच्छी रही होगी। दूसरा कारण हो सकता है कि आप अपने पुराने साथी की तुलना नए साथी से ना करते हों, लेकिन आपका अचेतन मन यह करता हो। तीसरा कारण ये हो सकता है कि अगर आप सिंगल हैं और आपको ऐसे सपने आते हैं, तो आप सेक्स को अपनी लाइफ में मिस कर रहे हैं। या अपने पुराने पार्टनर को बहुत याद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   कुंडली बताती है कि किसके कितने थे ब्वॉयफ्रैंड या फिर गर्लफ्रैंड!

ऑफिस में शारीरिक संबंध

यदि सपने में आप खुद को अपने बॉस या ऑफिस के किसी कर्मचारी के साथ ही शारीरिक संबंध बनाते हुए देखते हैं, तो हो सकता है कि आपके लिए वो एक प्रेरणा स्रोत हैं और आप उनसे कुछ शिक्षा ले सकते हैं।

सपने में अजनबी के साथ शारीरिक संबंध बनाना

अगर आप सपने में किसी अजनबी के साथ सेक्स करते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपको अपनी रियल लाइफ में कुछ अहम निर्णय लेने की जरूरत है और आपको अपनी रियल लाइफ में सेक्स लाइफ को सुधारने की भी आवश्यकता है, यहां तक कि अपने पार्टनर के सामने खुलकर अपने दिल की बात आपको करनी होगी।

इसे भी पढ़िए:   पुरुष या स्त्री, किसको मिलता है शारीरिक संबंध में सबसे ज्यादा आनंद!

सपने में खुद को शारीरिक संबंध बनाते देखना

अगर आप स्वप्न में खुद को किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना या किसी और को शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना बहुत आम बात है। परन्तु ऐसे स्वप्न से व्यक्ति हैरत में पड़ जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि संभोग से जुड़ा सपना ऐसा होता है जिसे व्यक्ति के लिए भुला पाना आसान नहीं होता है क्योंकि हमें समझ नहीं आता कि ऐसा हमने क्यों देखा है। कुछ लोगों का कहना है कि वो सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को संभोग करते हुए देखते हैं, या कुछ लोगों का कहना है कि वो अपने परिजनों को सेक्स करते हुए देखते हैं, जबकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सपने में खुद को ऐसी अवस्था में देखते हैं। अगर आप अपने पति या पत्नी के साथ संभोग कर रहे हैं तो इसके दो अलग मतलब हो सकते हैं, या तो आप दोनों के बीच का रिश्ता काफी अच्छा चल रहा है, या फिर आपको अपने पाटनर से वो सब चीजें नहीं मिल पा रही है, जो आप चाहते/चाहतीं हैं। इस संबंध में सेक्सोलॉजिस्ट का कहना है कि इन सपनों का मतलब है कि अपनी रियल लाइफ में आप इसका मजा उठाने में असमर्थ हो रहे हैं। या फिर चाह कर भी अपनी भावनाओं को सामने लाने में असमर्थ हैं। सेक्सोलॉजिस्ट कहते हैं कि अगर ऐसा सपना आता है तो एक बार आपको अपने पार्टनर से बात करना चाहिए।

Top