You are here
Home > लाइफस्टाइल > शादी से पहले पार्टनर की आदत से समझें कि बेड पर वो चौका मारेगा या छक्का!

शादी से पहले पार्टनर की आदत से समझें कि बेड पर वो चौका मारेगा या छक्का!

शादी

शादी से पहले पार्टनर की आदत से समझें कि बेड पर वो चौका मारेगा या छक्का! सेक्स को लेकर वर्जनाएं टूटी हैं और अब कम ही होंगे जो सेक्स के लिए शादी करने की सोचते हैं। हालांकि शादी जैसे उम्रभर के बंधन में बंधने जा रहे लोग भी सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी को लेकर बात करने में झिझकते हैं। इस वजह से शादी टूटने की कगार पर पहुंच जाती है।खुशहाल वैवाहिक रिश्ते के लिए सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी पर बात जरूरी है।इससे यह समझ आ जाएगा कि सेक्स का दोनों के लिए कितना महत्व है।सेक्स शादी का अहम हिस्सा है इसलिए रिश्ते में जाने से पहले इसपर बात होनी चाहिए।

इसे भी पढ़िए:   हस्तमैथुन महिलाओं के लिए फायदेमंद है, रिसर्च में खुलासा!

सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी में सेक्स के टाइप पर बात नहीं होती, इससे ये पता चलता है कि सेक्स को लेकर दोनों पक्ष कितने सुलझे हुए हैं।कई बार एक साथी इसे लेकर बेहद उत्साहित जबकि दूसरा नहीं के बराबर होता है।एक-दूसरे को जानना सेक्स लाइफ में संतुलन बनाने में मदद करता है।अक्सर देखा गया है कि बचपन में यौन प्रताड़ना झेल चुका इंसान सेक्स को लेकर उलजुलूल राय रखता है, बातचीत से आपको निर्णय लेने में आसानी होगी।होने वाले साथी से सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी पर बात करने से पहले उसे इसे लेकर सहज करें तभी खुलकर बात संभव है।

इसे भी पढ़िए:   कैजुअल रिश्तों से बच कर, एक रात का सुख उड़ा देगा ज़िंदगी भर की नींद

सेक्सुअल कम्पेटिबिलिटी मेल न खाने पर भी रिश्ता बनाए रखा जा सकता है अगर दिल का रिश्ता गहरा है। देर रात काम, डायट में लापरवाही जैसी कई बातें है, जिनका सेहत से गहरा ताल्लुक है। सेहत में हर तरह की सेहत शामिल है, सेक्स से जुड़ी तंदुरुस्ती भी। कई ऐसे काम हैं, जिनका पुरुषों की सेक्स पावर से सीधा संबंध हैं।लाइफस्टाइल में कई ऐसी आदतें शामिल हैं जो यूं तो हार्मलेस लगती हैं लेकिन जिनका असर सेक्स की क्षमता पर होता है। इन आदतों के लंबे वक्त तक बने रहने पर फर्टिलिटी पर भी असर होता है।

इसे भी पढ़िए:   सेक्सटिंग करते हैं अगर आप अपने पार्टनर के साथ तो वो कर सकती है ब्रेकअप!

नींद पूरी न होना सेक्स ड्राइव और फर्टिलिटी दोनों पर ही असर डालता है। कोल्डड्रिंक पीना कभी-कभार तो ठीक है लेकिन रोज कई-कई बार पीना स्पर्म काउंट कम कर देता है। आप भी मोबाइल को जींस की जेब में डालकर घूमते हैं तो संबल जाएं। इससे भी सेक्स ड्राइव घटती है। लैपटॉप को पैरों के बीच में रखकर काम करना सेहत के लिए खराब है। तेज गर्म पानी से नहाना स्पर्म काउंट घटाता है।अल्कोहल की आदत का सेक्स की क्षमता से सीधा संबंध है। कई दूसरी चीजें, जैसे चुस्त कपड़े पहनना या फिर बहुत ज्यादा स्मोक करना भी खराब असर डालता है।

Top