You are here
Home > लाइफस्टाइल > शादी शुदा जिंदगी में पार्टनर करने लगे इग्नोर तो संभल जाइये, कोई तीसरा आ रहा है

शादी शुदा जिंदगी में पार्टनर करने लगे इग्नोर तो संभल जाइये, कोई तीसरा आ रहा है

शादी शुदा

शादी शुदा जिंदगी में पार्टनर करने लगे इग्नोर तो संभल जाइये, कोई तीसरा आ रहा है, आजकल एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर होना बहुत ही सामान्‍य हो गया है। खुशहाल शादी शुदा जिंदगी होने के बाद भी लोग एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर करना पसंद करते है। महिला हो या पुरुष आजकल शादी के बाद एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर को ट्रेंड बना दिया है।

आजकल विवाहेत्तर संबंध बनने की संभावनाएं अधिक हैं यानी विवाहेत्तर संबंध आसानी से बन जाते हैं। जिससे पुरूष अपनी पत्नी को धोखा देने लगते हैं, यह सोचकर कि उन्हें कुछ पता नहीं चलेगा। कम्यूजनिकेशन गैप पुरूष अकसर चाहते हैं कि वो अपनी पत्नी से खूब बातें करें और उनकी पत्नी भी अपनी बातें शेयर करें लेकिन जब आपसी वार्तालाप या संवाद की स्थिति खत्म हो जाती है तो रिश्तों में दरार आने और धोखा देने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।

शादी के बाद लोग एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर कई कारणों से करते हैं। कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बाद बदले लेने के लिए। इतना ही नहीं कई बार शादी के बाद धोखा देने का कारण होता है असंतुष्टि। कई बार तलाक का मुख्‍य कारण एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर ही होता है। लेकिन ये जानना भी जरूरी है कि शादी के बाद धोखा देना कहां तक सही है, शादी के बाद लोग किन स्थितियों में एक्‍सट्रा मेरेटियल करते हैं।

इसीलिए कुछ शादी शुदा महिलाएं धोखा देने लगती हैं क्योंकि उनका पति उन पर विश्वास नहीं करता या फिर बिना किसी वजह शक करता है। कई बार महिलाएं घर में रहकर या फिर एक ही तरह के रूटीन से बोर हो जाती हैं और अकेले रहते-रहते वे बाहर की और आकर्षित होती हैं। नतीजन कई बार उनके इससे विवाहेत्तर संबंध भी बन जाते हैं। कई बार पति से विचार ना मिलना या फिर हर समय घर के झगड़े के कारण भी महिलाएं बाहर की ओर आकर्षित होती हैं। कई बार पुरूष को अपनी महिला साथी से संभोग के दौरान असंतुष्टि होती है जिसके कारण वह बाहर की और जाने पर विविश हो जाता है और जल्दी ही वह दूसरी महिलाओं के करीब आ जाता है, नतीजन वो चाहे-अनचाहे अपनी पत्नीह को धोखा देता है।

शादी शुदा होने के बाद पुरुष क्‍यों अपनी पत्‍नी को चीट करते है। शादी ओपन मेंटेलिटी समाज में आ रहे खुलेपन के कारण भी पुरूष अपनी महिला साथी को चीट करने से नहीं रुकता है। दरअसल, समाज में खुलापन आने के कारण लोग खुली मानसिकता के हो गए हैं जिससे उन्हें विवाहेत्तर संबंध बनाने में भी कोई दिक्कत नहीं होती और महिलाएं भी बहुत बोल्ड हो गई हैं। इस कारण भी पुरूष अपनी महिला साथी का धोखा देते हैं।

आजकल नए-नए एक्सपेरिमेंट करते हैं। जब कोई पुरूष रिश्तों से उबने लगता है तो वह एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकता। लेकिन जब पत्नी इसमें सहयोग नहीं देती तो पुरूष धोखा देने लगते हैं। महिलाओं का शादी के बाद धोखा देने के कारण शादी से पहले अफेयर होना आमतौर पर महिलाएं शादी के बाद पुरूषों को इसीलिए धोखा देने लगती हैं, क्योंकि उनका शादी से पहले किसी से अफेयर होता है या फिर उनका पहला प्रेमी उन्हें परेशान और ब्लैकमेल करता है जिससे वे धोखा देने पर मजबूर हो जाती हैं।

इसे भी पढ़िए:   शादी के बाद इस काम की वजह से बढ़ता है लड़कियों के स्तन का साइज़!
Top