You are here
Home > लाइफस्टाइल > एक्सरसाइज़ करने से आपकी सेक्स लाइफ हो जाएगी डबल धमाका

एक्सरसाइज़ करने से आपकी सेक्स लाइफ हो जाएगी डबल धमाका

एक्सरसाइज़

एक्सरसाइज़ करने से आपकी सेक्स लाइफ हो जाएगी डबल धमाका, स्वस्थ सेक्स लाइफ के लिए एक स्वस्थ शरीर और सही जीवनशैली की आवश्यकता होती है। जिम में रोज़ाना एक्सरसाइज़ करने से न सिर्फ बॉडी फिट एंड फाइन रहती है, बल्कि ये सेक्स लाइफ को हेल्दी बनाने में भी मदद करता है। रेग्युलर जिम जाना आपके अंतरंग पलों के लिए कई तरह से फायदेमंद है। आपने अगर इसे लाइफ में हासिल कर लिया तो आपकी सेक्स लाइफ बदल जाएगी और आप सेक्स को ज्यादा इंजॉय कर पाएंगे।

इसे भी पढ़िए:   महिलाएं हस्तमैथुन के दौरान करती हैं ये गलतियां! क्या आपको पता है?

रेग्युलर एक्सरसाइज़ करने से एनर्जी लेवल बढ़ता है और ये एनर्जी सेक्स लाइफ में भी आपको एनर्जेटिक बनाए रखता है और आप सेक्स को ज़्यादा एंजॉय कर पाते हैं। रिश्ता बनाते वक्त टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ये सेक्स की इच्छा और क्रियाशीलता के लिए उत्तरदायी है। रिसर्च बताती है कि रेग्युलर एक्सरसाइज़, ख़ासकर जिम में किए जानेवाले स्न्वैट्स से टेस्टोस्टेरॉन लेवल बढ़ता है।

इसे भी पढ़िए:   शादी के बाद पहली रात लड़कियों के लिए खास टिप्स, दीवाने हो जाएंगे वो!

मोटापा सेक्स के लिए हानिकारक है। इससे जल्दी थकान महसूस होने लगती है और मोटापे का शिकार व्यक्ति पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता। इससे उसका आत्मविश्‍वास टूट जाता है और वह सेक्स से दूर भागने लगता है। जिम में एक्सरसाइज़ करने से मोटापा कम होता है और टेस्टोस्टेरॉन लेवल बढ़ने से सेक्स की इच्छा जागने लगती है।स्लिम-ट्रिम व टोन्ड बॉडी सबको आकर्षित करती है। जिम जाने से एब्स टोन्ड होते हैं। हाथ और पैरों की मसल्स स्ट्रॉन्ग होती हैं। महिलाओं की कमर पतली होने लगती है। बॉडी में कर्व्स आने लगते हैं। प्यार के उन ख़ास पलों में आपकी आकर्षक बॉडी पार्टनर को आपके और क़रीब ले आती है।

इसे भी पढ़िए:   मास्टरबेशन का सही तरीका आपको देगा ऐसा चरम सुख की सबकुछ भूल जाएंगी

जिम में एक्सरसाइज़ के साथ ही ट्रेनर आपको डायट चार्ट भी देते हैं। वो आपके एक्सरसाइज़ टाइप और शरीर की ज़रूरतों के अनुसार आपका डायट चार्ट बनाते हैं। वर्कआउट के बाद शरीर को पोषक तत्वों की ज़रूरत पड़ती है। मसल्स और बॉडी बिल्डिंग के लिए हाईप्रोटीन और ज़िंक युक्त डायट लेनी चाहिए। हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए बैलेंस डायट बहुत ज़रूरी है।आमतौर पर स्ट्रेस के कारण कपल्स अंतरंग पलों को पूरी तरह एंजॉय नहीं कर पाते। तनावग्रस्त होने पर उन्हें सेक्स की इच्छा नहीं होती। स्ट्रेस से स्टेमिना भी घटता है। जिम में रेग्युलर एक्सरसाइज़ स्ट्रेस बस्टर का काम करता है। एक्सरसाइज़ करने के बाद आप रिलैक्स महसूस करते हैं।

Top