You are here
Home > देश > ससुराल में सुहागरात के दिन से ही बहू को लगा देते हैं धंधे पर, करवाते हैं वेश्यावृत्ति!

ससुराल में सुहागरात के दिन से ही बहू को लगा देते हैं धंधे पर, करवाते हैं वेश्यावृत्ति!

ससुराल

ससुराल में सुहागरात के दिन से ही बहू को लगा देते हैं धंधे पर, करवाते हैं वेश्यावृत्ति! एक ओर जहां नई नवेली दुल्हनों को ससुराल में आदर सत्कार और परिवार के लोगों से परिचय कराया जाता है, वहीं दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां की कहानी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां नवविवाहित युवतियों को ऐसे काम में लगा दिया जाता है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। जानकारी के अनुसार ये लड़कियां अपने घर का काम-काज निपटाने के बाद जिस्मफरोशी के लिए निकल पड़ती हैं। रात भर घर से बाहर रहने के बाद दिन निकलने से पहले ही अपने घर वापस लौट आती हैं।

इसे भी पढ़िए:   पति-पत्नी के बीच सेक्स नहीं हुआ 9 साल तक, कोर्ट ने शादी रद्द की

खबर तक यहां तक कि यदि कोई लड़की इसका विरोध करे तो उसको तरह-तरह की प्रताड़ना भी दी जाती है। दरअसल, यह शादी महज एक सौदा है, जिसके अंतर्गत वर पक्ष बोली लगाकर वधु को खरीद लेता है। जिसके बाद वधु पक्ष लड़की को लड़कों वालों को सौंप देता है। बताया तो यहां तक जाता है कि शादी के बाद खुद ससुराल पक्ष के लोग नई नवेली दुल्हन के लिए ग्राहक के तलाश में जुट जाते हैं। आपको बता दें कि यहां हम किसी और देश की नहीं, बल्कि भारत की राजधानी दिल्ली की बात कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए:   नाबालिग लड़के की शादी 8 साल बड़ी विधवा भाभी से करवा दी, नाबालिग ने लगाई फांसी

दिल्ली के नजफगढ़ स्थित एक इलाके में घर की बहू बेटियों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया जाता है। हैरानी की बात तो यह है कि इसको नाम दिया जाता है परंपराओं का। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नजफगढ़ में यह इलाका प्रेमनगर बस्ती के नाम से जाना जाता है। यहां एक परना ऐसा समुदाय है, जो परंपराओं और रीति रिवाजों का वास्ता देकर अपनी घर की इज्जत को इस बदनाम धंधे में उतार देता है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस धंधे में नाबालिग लड़कियों तक को उतार दिया जाता है और यह होता है उनकी शादी करा कर। शादी के बाद न केवल इन लड़कियों को घर के काम का बोझ उठाना पड़ता है, बल्कि रीति रिवाज के अनुसार गैर मर्दों के साथ हमबिस्तर भी होना पड़ता है।

Top