You are here
Home > ज्योतिष > ब्रेकअप के बाद जानिए क्या करता है आपका पार्टनर, बस उसकी राशि पता कर लीजिए

ब्रेकअप के बाद जानिए क्या करता है आपका पार्टनर, बस उसकी राशि पता कर लीजिए

ब्रेकअप

ब्रेकअप के बाद जानिए क्या करता है आपका पार्टनर, बस उसकी राशि पता कर लीजिए , हर कोई आज के दौर में प्यार में पड़ता है और ब्रेकअप भी करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राशियां आपके ब्रेकअप के बारे में क्या कहती हैं। अगर नहीं जानते तो आज जान लीजिए कि अगर कोई आपका दिल तोड़ कर आपकी दुनिया से चला जाए और दूसरे का हाथ थाम ले तो आप पर क्या बीतेगी।

मेष राशि के लोगों की खासियत है कि ये ब्रेकअप के बाद आंसू नहीं बहाते बल्कि रिश्ता टूटने के तुरंत बाद दूसरे पार्टनर की तलाश में जुट जाते हैं। जाहिर है कि ये एक साथ कई संबंध बनाना जानते हैं और इसीलिए इनको कोई छोड़ कर जाए तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता।

वृषभ राशि वाले प्यार के मामले में बेहद गंभीर होते हैं और ऐसे में अगर पार्टनर से इनका रिश्ता टूट जाता है तो वो बेहद दुखी रहने लगते हैं। रिश्ता खत्म होने पर उन्हें गुस्सा भी आता है लेकिन वो अपने एक्स के पास दोबारा लौटकर कभी नहीं जाते।

मिथुन राशि के लोगों को अपने पार्टनर के साथ रहने में दिक्कत होती है तो वो खुद उससे रिश्ता तोड़ लेते हैं और ब्रेकअप को लेकर इन्हें किसी भी प्रकार का दुख नहीं होता है। इनका हाल भी मेष राशि जैसा ही रहता है। ज्यादा लोड नहीं लेते।

कर्क राशि वाले जिससे भी प्यार करते हैं उसे पूरे दिल से चाहते हैं और रिश्ता टूटने के बाद भी पार्टनर के लिए इनका प्यार कम नहीं होता है। इसलिए ब्रेकअप के बाद भी इस राशि के लोग अपने एक्स से बात करते हैं और उन्हें पुरानी बातें याद दिलाते हैं ताकि वो वापस इनके पास लौटकर आ जाए। इनकी उम्मीद ही इनकी ज़िंदगी होती है।

सिंह राशि वालों से थोड़ा बच कर रहे क्योंकि ये काफी गुस्सैल होते हैं और ऐसे में अगर उनका पार्टनर रिश्ता तोड़ ले तो फिर ब्रेकअप के बाद भी इस राशि के लोग अपने पार्टनर को उसकी गलती का एहसास कराते रहते हैं। इस राशि के लोग अपने एक्स को इस कदर परेशान कर देते हैं कि वो इनके सामने आकर अपनी गलती के लिए माफी मांगने पर मजबूर हो जाता है। ये होती है रिश्तों में गुंडागर्दी।

कन्या राशि वाले लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने पार्टनर को भुला नहीं पाते। इस राशि के लोग अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश करते हैं फिर भी रिश्ता टूट जाए तो वो अपने पार्टनर के रास्ते से हट जाते हैं लेकिन ब्रेकअप के बाद वो अपने एक्स के दोस्त बनकर रहना पसंद करते हैं।

तुला राशि वाले रिलेशनशिप के मामले में बहुत प्रैक्टिकल होते हैं। हालांकि रिश्ता टूटने के बाद वो कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर फिर से उनके पास लौट आए लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो वो सबकुछ भुलाकर आगे बढ़ जाते हैं।

वृश्चिक राशि के लोग रिश्ता टूटने का दर्द नहीं झेल पाते हैं वो ब्रेकअप के बाद इस कदर टूट जाते हैं कि वो हर किसी से रुखा बर्ताव करने लगते हैं। इतनी ही नहीं इस राशि के लोग रिश्ता टूटने के बाद गुस्सैल और चिड़चिड़े हो जाते हैं। इन राशि के लोग ब्रेकअप के बाद आसानी से डिप्रेशन में चले जाते हैं।

धनु राशि के लोगों की सेहत पर ब्रेकअप का कुछ खास असर नहीं पड़ता है क्योंकि इस राशि के लोगों का एक समय में कईयों के साथ अफेयर होता है इसलिए इन्हें ब्रेकअप का गम नहीं सताता। अगर इस राशि के लोग किसी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में हैं तब भी ब्रेकअप के गम को खुद पर हावी नहीं होने देते।

मकर राशि के लोग बेहद समझदार और रिलेशनशिप में काफी धैर्यवान भी होते हैं। रिश्ता टूटने के बाद ये लोग गुस्से को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते और बहुत ही धैर्य के साथ ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाते हैं। सीधे शब्दों में कहा जाए तो प्रैक्टिकल होते हैं।

कुंभ राशि के लोग अपने जीवन में ब्रेकअप जैसी स्थिति को आने से रोकने की पूरी कोशिश करते हैं। ये लोग रिश्ता टूटने के बाद खुद को संभाल नहीं पाते हैं इसलिए ब्रेकअप से बचने के लिए पार्टनर की हर शर्त मानने को तैयार हो जाते हैं।

मीन राशि के लोग हमेशा अपने प्यार को खोने से डरते हैं फिर भी अगर इनका ब्रेकअप हो जाता है तो वो गहरे डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। इस राशि के लोगों के लिए प्यार के साथ-साथ हर रिश्ता काफी अहमियत रखता है। ये किसी को खोना नहीं चाहते।

 

इसे भी पढ़िए:   ज्योतिष से जानिए महिला को बेड पर पसंद क्या है, वाइल्ड या सरप्राइज !
Top