You are here
Home > लाइफस्टाइल > पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना है फायदे का सौदा! रिसर्च

पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना है फायदे का सौदा! रिसर्च

पीरियड

पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना है फायदे का सौदा! रिसर्च, पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना कई समाज में टैबू रहा है। कई जगह जहां पीरियड को ही अपवित्र माना जाता है, वहीं कपल इस दौरान सेक्स संबंधों से दूर रहते हैं। लेकिन कई जानकार और स्टडी इससे अलग नजरिया पेश करते हैं। अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने कहा है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, स्टडीज में ये बात सामने आई है कि पीरियड के दिनों में संबंध बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है। इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड आना भी जल्दी बंद हो सकता है। जानकारों का यह भी कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है। इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है। असल में ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं।

इसे भी पढ़िए:   महिलाएं बार बार पार्टनर बदलने से परेशान हैं इसलिए करवा रही हैं ये काम!

पीरियड्स में संबंध बनाने से आप अपने कंफर्म जोन से भी बाहर आते हैं और आप इसके बाद और नई चीजें ट्राई करने पर सोच सकते हैं। आप अपनी लव लाइफ में अधिक एंडवेंचरस हो सकते हैं। कई महिलाओं से भी ऐसा स्वीकार किया है। जानकार इस बात की चिंता नहीं करने की सलाह देते हैं कि सबकुछ बहुत मेसी हो जाएगा और ब्लडशीट पर स्टेन जमा हो जाएंगे। आखिर ब्लड तो आपके शरीर का ही हिस्सा होता है, इसलिए आप उसे अच्छी नजर से भी देख सकते हैं। हालांकि, इन तमाम फायदों के बावजूद, पहली बार ऐसा करना, कुछ कपल के लिए अटपटा हो सकता है। लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसा न हो कि पहली बार के अनुभव के आधार पर आप इसे हमेशा के लिए ट्राई करना बंद कर दें।

इसे भी पढ़िए:   सेक्स की टाइमिंग से तय कीजिए कि कब आपको गर्भ धारण करना है!

पीरियड्स के दिनों को जानकार इस बात से भी जोड़ते हैं कि आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी। वहीं कई लोग पीरियड ब्लड को घृणा की नजर से देखते हैं, लेकिन असल में इस ब्लड में ऐसी कोई बात नहीं होती। एक रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि पीरियड में यौन संबंध आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन को भी बढ़ाने में मदद करता है। असल में सोच ये है कि आमतौर पर लोग पीरियड्स में संबध बनाने से दूर रहते हैं, ऐसे में अगर कपल क्लोज होते हैं तो ये एक बोल्ड मूव होगा और वे एक-दूसरे के अधिक पास महसूस करेंगे। हालांकि, पीरियड में सेक्स के लिए कपल का सहज होना जरूरी है और ये पर्सनल च्वाइस भी है। इसलिए जरूरी नहीं है कि सभी को ये पसंद आए और वे ऐसा करें ही।

Top